गुरुवार, 22 मार्च 2012

चुटकुले

योजना आयोग के अध्यक्ष की गाड़ी गलती से रेड लाइट पर रुक गई



भिखारीः सर एक रुपया दीजिए...रोटी खानी है


अध्यक्षः मैं तुम्हें सौ रुपए दूंगा तुम बस ये बता दो कि हमारी सरकार के होते हुए एक रुपए में रोटी मिल कहां रही है।
================

तीन दोस्त एक ऊंची ईमारत की सौवीं मंजिल पर रहते थे।

एक दिन बेचारे काम से घर लौटे तो लिफ्ट काम नहीं कर रही थी।

दोस्तों ने सीढ़ियों से ऊपर जाने का फैसला किया

पहली 50 मंजिलों तक एक दोस्त ने एक्शन फिल्म की स्टोरी सुनाई और समय कट गया। इसके बाद 99वीं मंजिल

तक दूसरे दोस्त ने एक रोमांटिक फिल्म की स्टोरी सुनाई...

लेकिन 100वीं मंजिल पर फ्लैट के बाहर छोड़कर तीसरे दोस्त ने सिर्फ एक लाइन सुनाई कि तीनों की आंख में आंसू आ

गए...

उसने कहा....मै चाबी कार में ही छोड़ आया हूं।
================

संता फॉयर ब्रिगेड में भर्ती ही हुआ था कि एक फोन आ गया

कॉलरः जल्दी आईये मेरे घर में आग लगी है


संताः आग बुझाने के लिए जल्दी से पानी डालो


कॉलरः मैंने डाला था लेकिन नहीं बुझी


संताः फिर हम आकर क्या करेंगे, हमने भी तो पानी ही डालना है।
================

पापा: बेटा, मेरे लिए एक गिलास पानी लाना!


छोटा बेटा: नहीं लाऊंगा!


बड़ा बेटा: रहने दो पापा! ये तो है ही बदतमीज!


आप खुद ले लो और मेरे लिए भी लेते आना!
================

एक बार सलमान खान बाबा कामदेव के पास गए

सलमानः कितने प्रतिशत युवक सोचते हैं कि मेरी और कैटरीना की शादी होगी
बाबा कामदेवः 10 प्रतिशत
सलमानः सिर्फ दस प्रतिशत, ऐसा क्यूं
बाबा कामदेवः क्योंकि बाकी के 90 प्रतिशत युवक कैटरीना से खुद शादी करना चाहते हैं।
================

एक मोबाइल कंपनी के सेल्समैन को दस्त हो गए। वो सीधा डॉक्टर के पास गया

सेल्समैनः डॉक्टर सॉब सुबह से ही अनलिमिटेड आउटगोइंग चल रही है। अंदर से नई-नई रिंगटोन सुनाई दे रही है। पेट

में बेंलैंस भी खत्म हो गया है। छोटा रिचार्ज भी करता हूं तो पांच मिनट में ही डिस्चॉर्ज हो जाता है। कृपया करके इस

स्कीम को किसी भी तरह बंद करें।
================

संता-बंता जैसे ही स्टेशन पहुंचे ट्रैन चलने लगी

संता भागकर ट्रैन में चढ़ गया। लोग बोले वाह क्या बात है

यह सुनते ही संता बोलाः ओए शिट्ट यार...जिसने जाना था वो तो पीछे ही रह गया।
================

एक सरकारी कर्मचारी का बेटा अपने दो दोस्तों के साथ स्कूल से घर लौट रहा था और रास्ते में आते हुए वे अपने घर के बारे में बातचीत कर रहे थे बात करते करते वे अपने अपने पापा के बारे में बात करने लगे!


पहला दोस्त अरे मेरे पापा से तेज तो दुनिया में कोई भी नही है वे 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ़्तार से गेंद फेंकते हैं और जब तक यह दूसरी तरफ के विकेट तक पहुंचती है तब तक मेरे पापा उसे भागकर पकड़ लेते है!


दूसरा लड़का अरे मेरे पापा तो तुम्हारे पापा से कई गुना तेज है वे इतने तेज है कि जब वे गोली चलाते है तो टार्गेट पर पहुंचने से पहले ही भागकर उसे पकड़ लेते है!


सरकारी कर्मचारी का बेटा बोला अरे ...तुम दोनों के पापा तो मेरे पापा के सामने कुछ भी नही मेरे पाप सरकारी कर्मचारी है हालांकि वे रोज 5 बजे तक काम करते है फिर भी 4 बजे घर पहुंच जाते है!
================

परेशान संता कुए के पास बैठा था कि एक मेंढ़क बाहर आया


संता (मेढ़क से)- यार मुझमे ऐसा क्या है कि सब मुझी पर जोक्स बनाते हैं


यह सुनकर मेढ़क कुछ नहीं बोला, वापस कुए में कूद गया


संताः यार इसमें आत्महत्या करने वाली क्या बात थी।
================

प्रिय भगवान,


मुझे शक्ति और बुद्धी दे ताकि मैं...

आयकर
जीएसटी
वैट
सीएसटी
सर्विस टैक्स
एक्साइज ड्यूटी
कस्टम्स ड्यूटी
टीडीएस
ईएसआई
प्रापर्टी टैक्स
स्टांप ड्यूटी
सीजीटी
वॉटर टैक्स
मनोरंजन कर
गिफ्ट टैक्स
प्रैफेशनल टैक्स
रोड टैक्स
टोल टैक्स
एसटीटी
एजुकेशन सैस
वेल्थ टैक्स
कैपिटल गैन टैक्स


कंजेशन लैवी...और आदि-आदि प्रकार के टैक्स चुका सकूं

और साथ में
हफ्ता
चंदा
रिश्वत
डोनेशन
करप्शन शुल्क आदि-आदि भी वक्त पर बिना अपनी जान खतरे में डाले अदा कर सकूं...

और यदि यह सब चुकाने के बाद भी कुछ (धन और जान) बच जाए...तो व्यापार कर सकूं

तुम्हारा अपना
आम नागरिक
================

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें